Header Ads Widget

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

Life SMS, Hindi SMS Jokes, Shayari, New Life SMS in Hindi

 आँखे तालाब नही फिर भी भर आती है,

इगो शरीर नही, फिर भी घायल हो जाता है,

दुश्मनी बीज नही, फिर भी बोइ जाती है,

होठ कपडा नही, फिर भी सिल जाते है,

कुदरत पत्नी नही फिर भी रुठ जाती है,

बुद्वि लोहा नही, फिर भी जंग लग जाती है,

और

इन्सान मौसम नही, फिर भी बदल जाता है।….


मैंने जिन्दगी से पूछा..
सबको इतना दर्द क्यों देती हो..??
जिन्दगी ने हंसकर जवाब दिया..
मैं तो सबको ख़ुशी ही देती हुँ..
पर एक की ख़ुशी दुसरे का दर्द बन जाती है !!


अब तो गम सहने की आदत सी हो गयी है
रात को छुप–छुप रोने की आदत सी हो गयी है
तू बेवफा है खेल मेरे दिल से जी भर के
हमें तो अब चोट खाने की आदत सी हो गयी है।
आंसूओ तले मेरे सारे अरमान बह गये
जिनसे उमीद लगाए थे वही बेवफा हो गये,

थी हमे जिन चिरागो से उजाले की चाह
वो चिराग ना जाने किन अंधेरो में खो गये।

वो मोहब्बत भी तेरी थी, वो नफ़रत भी तेरी थी,
वो अपनाने और ठुकराने की अदा भी तेरी थी,
मैं अपनी वफ़ा का इंसाफ़ किस से माँगता?
वो शहर भी तेरा था, वो अदालत भी तेरी थी।


दिल अमीर था और मुकद्दर गरीब था..
अच्छे थे हम मगर बुरा नसीब था..
लाख कोशिश कर के भी कुछ ना कर सके हम..
घर भी जलता रहा और समंदर भी करीब था।

जिंदगी हमारी यूं सितम हो गई
खुशी ना जानें कहां दफन हो गई,
लिखी खुदा ने मुहब्बत सबकी तकदीर में,
हमारी बारी आई तो स्याही खत्म हो गई!

Post a Comment

3 Comments